जब आशा कार्यकर्ताओं ने कहा अब टूट रहा सब्र का बांध तो  पूर्व मंत्री ने कहा समस्याओं का होगा निराकरण

आरा/जगदीशपुर (अंसारी नासीर) : अपनी समस्याएं एवं जज मांगों को लेकर संघर्ष कर रही आशा कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री श्री भगवान सिंह कुशवाहा के समक्ष अपनी समस्याओं को रखकर निराकरण की मांग की. पूर्व मंत्री ने संबंधित अधिकारी एवं विभाग के मंत्री से समस्याओं को रखकर मांगो के विचार पर आश्वासन दिया. रविवार को आशा कार्यकर्ताओं की बैठक जगदीशपुर  नगर स्थित टाउन हॉल  में आयोजित की गई .

आयोजित की बैठक में  राष्ट्रीय  उपाध्यक्ष सह  मुख्य प्रवक्ता राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  व पूर्व मंत्री श्री भगवान सिंह कुशवाहा ने  जगदीशपुर व पिरो  प्रखंड  के आशा कार्यकर्ताओं के मांगों को सुना.  इस दौरान कुशवाहा ने समस्याओं को लेकर  विचार विमर्श किया. बैठक में आशा कार्यकर्ताओं ने बतायी कि आशा कार्यकर्ता लंबे समय से काम कर रही है लेकिन उनको मानदेय नहीं दिया जा रहा है.

तमाम सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में आशा कार्यकर्ता अहम भूमिका निभा रही हैं। ऐसे में सरकार को चाहिये कि वह आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय करे . आशा कार्यकर्ताओं ने बताया कि सब्र का बांध अब टूटता जा रहा है. महंगाई के जमाने में रोटी की संकट उत्पन्न हो गया है. कहा कि एक तरफ केंद्र व प्रदेश सरकार जहां तमाम सरकारी विभागों के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू कर हजारों रुपये वेतन दे रही है.इसलिये कार्य के अनुसार मानदेय दिया जाए और राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाये.

क्या-क्या थी आशा कार्यकर्ताओं की मांग

आशा कार्यकर्ताओं ने कई मांगों को पूर्व मंत्री के समक्ष रखा. जिसमें 1.आशा कार्यकर्ताओं का सेवा नियमित करते हुए वेतनमान दिया जाए 2. माताओ को प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल में लाने के लिए प्रोत्साहन राशि 600 से 1000 किया जाए. 3. प्रति 90 % टीकाकरण पर मिलने वाले 200 ₹ को 400₹ किये जाए सभी प्रोत्साहन राशि को दुगुना करते हुए जो भी प्रोत्साहन राशि सरकार से मिलती हैं उसे समय पर दिया जाए सभी बातों को सुनते हुए पुर्व मंत्री ने आशा कार्यकर्ताओं को   आश्वासन देते हुए कहां की  आपलोगों के समस्याओं को जिला चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वस्थ मंत्री को बताया जाएगा एवं आपकी मांगों पर हमारी पार्टी सरकार को ध्यान आकृष्ट कराएगी. समेलन में जगदीशपुर एवं पिरो की आशा कार्यकर्ता एवं रालोसपा के पदाधिकारी विनय मिश्रा प्रदेश महासचिव राजेश मेहता प्रदेश सचिव मुकेश सिंह,  प्रदेश सचिव सह मुखिया संघ अध्यक्ष  निरज सिंह कुशवाहा,  सह उपाध्यक्ष युवा रालोसपा एवं अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!